MENU

सफाई मजदूर के आंदोलन को किसान न्याय मोर्चा का मिला समर्थन



 05/Oct/23

चंदौली। उत्तर प्रदेश किसान न्याय मोर्चा की बैठक बिछिया ग्राम में विश्वनाथ चौराहा स्थित कैंप कार्यालय पर हुई, बैठक में नगर पालिका परिषद मुगलसराय के सफाई कर्मी तथा अन्य कर्मचारी अपनी कई मांग, बकाया वेतन एवं बकाया फंड के भुगतान के लिए आंदोलन पर हैं और नगर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है जो चिंता का विषय है। नगर में जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा है और बारिश भी हो रही है इससे संक्रामक रोग बढ़ाने का खतरा है।बैठक में वक्ताओं ने नगर पालिका प्रशासन जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार से कर्मचारियों की जायज मांगे तत्काल मांगे मानने के साथ ही आंदोलन को समाप्त करने की मांग किया और कहा कि उत्तर प्रदेश किसान न्याय मोर्चा कर्मचारियों की मांगो के समर्थन में है यदि कर्मचारियों की मांग पूरी नहीं हुई तो किसान न्याय मोर्चा भी आंदोलन में खुलेगा। 

नगर पालिका मुगलसराय में अपनी मांगों के पूरा करने की मांग को लेकर के आंदोलन कर रहे कर्मचारी सफाई कर्मचारियों के बीच किसान न्याय मोर्चा के प्रदेश संयोजक महेंद्र प्रसाद एडवोकेट उपाध्यक्ष शमीम अहमद मिल्की, महामंत्री इंद्रजीत शर्मा मीडिया प्रभारी सुशील यादव भी पहुंचे और यहां पर महेंद्र प्रसाद यादव ने चंदौली के जिलाधिकारी से मांग किया कि 27 के तहत अपने आपदा कोश से सफाई कर्मियों को तनख्वाह देने का कष्ट करें ताकि उनके बच्चे भुखमरी के शिकार ना हो इस संबंध में कमिश्नर वाराणसी से किसान न्याय मोर्चा का प्रतिनिधि मंडल मुलाकात करेगा।

इस अवसर पर प्रोफेसर शिवराम सिंह चौहान, कृष्णकांत यादव, सुशील यादव, परशुराम विश्वकर्मा आदि लोगों ने विचार व्यक्त किया। बैठक में एक शोक प्रस्ताव पारित कर भाकपा माले नेता कामरेड सत्यनारायण चौहान के असमय निधन पर शोक संवेदना करते हुए 2 मिनट मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6861


सबरंग